तेलंगाना बाढ़ राहत के लिए केजरीवाल ने बढ़ाया मदद का हाथ, दिल्ली सरकार 15 करोड़ रुपये का देगी दान

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने तेलंगाना में बाढ़ राहत के लिए 15 रुपये का दान देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित तेलंगाना में राहत प्रयासों के लिए 15 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग राज्य के निवासियों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि बाढ़ ने हैदराबाद में तबाही मचाई है। दिल्ली के लोग संकट की इस घड़ी में हैदराबाद में हमारे भाई और बहनों के साथ खड़े हैं। दिल्ली सरकार अपने राहत प्रयासों के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये दान करेगी। 

तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने सोमवार को कहा कि राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान बारिश से संबंधित घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है।

मंत्री ने कहा कि हैदराबाद में 1908 के बाद दूसरी बार सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई, जिसने राज्य सरकार को निचले इलाकों से लगभग 37,000 लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया।

उनके अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) और आसपास के क्षेत्रों में में 33 लोग और जिलों में 37 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि शनिवार की रात भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में रविवार को बाढ़ आ गई।

तेलंगाना सरकार ने एक प्रारंभिक अनुमान में, बारिश और बाढ़ के कारण 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया था।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल