अल्ट्रासाउंड केंद्र की मशीन को स्वास्थ्य विभाग ने किया सील, तीन सेंटरों को जारी किए नोटिस

रिपोर्ट- ऐजाज हुसैन/एम. शाहरुख

रुद्रपुर। जिले में स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही निरंतर जारी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर खटीमा क्षेत्र में पंजीकृत अल्ट्रासाउंड केंद्रों का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा खटीमा के पाल नर्सिंग होम, उमेश अग्रवाल अल्ट्रासाउंड सेंटर, ओम हॉस्पिटल समेत अन्य कई अल्ट्रासाउंड सेंटरों का निरीक्षण किया। जहां खटीमा के पाल नर्सिंग होम में अल्ट्रासाउंड मशीन को खराब हो पाया गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मशीन को सील कर दिया। वहीं उमेश अल्ट्रासाउंड सेंटर, यावली भंडारी अल्ट्रासाउंड क्लीनिक व अल्ट्रासाउंड क्लीनिक खटीमा में कमी पाए जाने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर को कारण बताओ नोटिस की भी संस्तुति की गई।
इस दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरेंद्र मलिक ने कहा कि जिलेभर में स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर निरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है, जो कि निरंतर जारी रहेगा। किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी की जा रही है, जिससे लिंगानुपात पर भी नजर रखी जा सके।
स्वास्थ्य विभाग की टीम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरेंद्र मलिक, पीसीपीएनडीटी इंचार्ज प्रदीप सिंह महर व विधिक सलाहकार हेमलता पांडे मौजूद थीं।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल