आज लैंगिक समानता ,घरेलू हिंसा निवारण तथा दहेज कानून पर किशोरी अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन बड़ौत में किया गया

प्यारे लाल वर्मा ब्यूरो चीफ बागपत

★ प्रधानमंत्री स्बनिधि योजना के अंतर्गत 41 महिलाओं को ऋण वितरित किया गया

★ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के अंतर्गत 11 स्वयं सहायता समूह को भी एक एक लाख का लोन वितरित किया गया

★ माo सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने जिलाधिकारी की कार्य प्रणाली की प्रशंसा

बागपत। मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत आज लैंगिक समानता ,घरेलू हिंसा निवारण तथा दहेज कानून पर किशोरी अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन नगरपालिका परिसर बड़ौत में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि माननीय सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह जी रहे जिसमें माननीय सांसद ने नारी को मजबूत ब ताकतवर होने के लिए हौसला अफजाई किया उन्होंने कहा नारी देश की सबसे बड़ी ताकत होती है नारी से ही राष्ट्र का निर्माण होता है इसलिए नारी अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें अच्छी शिक्षा दें बच्चों पर निगरानी भी रखे बच्चे क्या कार्य कर रहे क्या नही कर रहे टेक्नोलॉजी से जोड़ा जाए आज के समय बच्चों पर अवश्य ध्यान दें अगर बच्चों का अच्छा ध्यान दोगे तो परिवार अवश्य ही अच्छा बनेगा संस्कारवान बनेगा और एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण होगा और बच्चे अच्छे-अच्छे क्षेत्रों में अच्छी सेवाएं देंगे ।
माननीय सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह जी ने जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की उन्होंने कहा जिलाधिकारी पुरुषों से अधिक कार्य करती है और हम गौरवान्वित महसूस करते हैं की हमारे जिले की रोल मॉडल स्वयं हमारे जिले की जिला अधिकारी महोदया है सभी महिलाएं बेटियां इन से प्रेरणा लें और अपने सपनों को साकार करें।

जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा नारी सशक्तिकरण अभियान को ब्रह्द स्तर पर चलाए जाएग । उन्होंने बताया यह अभियान 180 दिन 18 विभागों द्वारा संयुक्त रुप से शहर, गली, मोहल्ले ,नुक्कड़ गांव में चौपाल चौपाल पर चलाया जाएगा जिसमें महिलाओं के प्रति सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा ।महिलाओं का उत्पीड़न ना हो उसके बारे में बताया जाएगा उन्होंने कहा इस अभियान के अंतर्गत 100 बेटियों को रोल मॉडल के रूप में चुना जाएगा। जिन्हें कलेक्ट्रेट लोक मंच से सम्मानित किया जाएगा। माननीय सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह जी व माननीय विधायक सहेंद्र सिंह रमाला जी व जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री स्बनिधि योजना के अंतर्गत 41 महिलाओं को प्रत्येक महिला ₹10000 के अनुसार लोन वितरित किया गयाऔर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत एक – एक लाख रुपए की धनराशि के लिए 11 स्वयं सहायता समूह महिलाओं को भी सम्मानित किया गया सरकार का उद्देश्य नारी को आत्मनिर्भर बनाना है सरकार द्वारा संचालित प्रत्येक योजना प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाई जाएगी।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश टॉपर रीना जैन हाई स्कूल,व इंटरमीडिएट में छठा स्थान प्राप्त करने वाली गरिमा कौशिक को मोमेंटो व तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया इस अवसर पर अन्य बेटियों डोली जाटव आदि को को भी मोमेंटो दिए गए और उनका हौसला अफजाई किया गया।

इस अवसर पर माननीय विधायक छपरौली सहेंद्र सिंह रमाला ,मुख्य विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी, जिला विकास अधिकारी हुबलाल,एसडीएम बड़ौत दुर्गेश मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारीआलोक सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष दुष्यंत तोमर ,परियोजना अधिकारी रजनी पुंडीर सहित आदि अधिकारी जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल