उत्तर प्रदेश कंाग्रेस के सभी विभाग एवं प्रकोष्ठ ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत करें अपना संगठन- अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश में हो रहे चुनाव में सारे फ्रन्टल संगठन, विभाग और प्रकोष्ठ अपने-अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से प्रचार कार्य में जुटें- अजय कुमार लल्लू

हर विभाग और प्रकोष्ठ अपने विभाग से सम्बन्धित मुद्दों पर ग्राम पंचायत स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक की सारी सूचनाएं और घट रही घटनाएं प्रतिदिन प्रदेश मुख्यालय भेजें- अजय कुमार लल्लू

जन मुद्दों पर संघर्ष करके प्रदेश में नम्बर-1 की ताकत बनकर खड़ी होगी कांग्रेस- अजय कुमार लल्लू

लखनऊ, 19 अक्टूबर 2020।
आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के फ्रन्टल संगठनों, विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश चेयरमैनों के साथ बैठक लिया और अब तक किये गये संगठन विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट ली तथा सभी सम्बन्धित पदाधिकारियों एवं नेताओं को यह निर्देशित किया गया कि कांग्रेस के सभी फ्रन्टल संगठन, विभाग और प्रकोष्ठों को ग्राम पंचायत स्तर पर अपने संगठन को ले जाना है तथा हर एक को अपने विषय से सम्बन्धित विषय पर फोकस्ड रूप में काम करना है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों, धरना-प्रदर्शन आदि सब में आप लोगों की भागीदारी प्रमुखता से सुनिश्चित होनी चाहिए, जिससे जन मुद्दों के संघर्ष के समय कांग्रेस ब्लाक, तहसील एवं जिला मुख्यालयों पर अपनी एक मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सके, जिससे प्रशासन और शासन पर मजबूत दबाव जन-मुद्दों के समाधान पर बनाया जा सके।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी का आवाह्न किया प्रदेश में चल रहे उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ जिसकी जितनी क्षमता है, प्रत्याशियों के पक्ष में जुट जाएं, जिससे कांग्रेस प्रत्याशियों की विजयी सुनिश्चिित करायी जा सके। इसी के साथ-साथ जहाॅं चुनाव नहीं हैं वहाॅं हम संगठन की प्राथमिक इकाई पंचायत स्तर तक अपने संगठन को तथा शहरों में वार्ड स्तर तक ले जायें क्योंकि जनता की समस्याएं हमें वहीं से उठानी होंगी और जनता के साथ खड़े होकरके मुद्दों के साथ संघर्ष और सरकार पर दबाव बनाकर उनके समाधान के लिए एक मजबूत ढ़ांचा खड़ा होना जरूरी है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें हर स्कूल में, हर कालेज में, हर महाविद्यालय और हर विश्वविद्यालय में अपने संगठन को पहुॅंचाना है। हमें छात्र और अध्यापक दोनों को अपनी विचारधारा से जोड़ना है। यह काम हमारे युवा और एन.एस.यू.आई. के साथी करेंगे वहीं कांग्रेस की उपस्थिति हर ब्लाक, तहसील, जिला तथा सत्र न्यायालय तक पहुॅंचाना है, यह काम हमारे विधि और मानवाधिकार विभाग के लोग, सबसे बड़ा जनसंख्या का भार किसानों का है यह संगठन हमें ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत बनाना है। इसी प्रकार पिछड़ा वर्ग, अनु0 जाति, अल्पसंख्यक विभाग को भी जमीनी स्तर तक और अंतिम व्यक्ति तक पहुॅंचना होगा तथा सूचना के अधिकार के तहत हमें अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराना है, जिससे सरकार की कमियों के साथ तथ्यात्मक रूप से हम शासन-प्रशासन पर दबाव बना सकें और जनसमस्याओं के समाधान में अपना योगदान सुनिश्चित कर सकें।

(2)

श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आने वाले समय में पंचायत चुनाव हमारी असली परीक्षा होगी। आप लोगों को पूरी ताकत और क्षमता के साथ चुनाव के पहले अपने संगठन को चुस्त-दुरूस्त और मजबूत बना लेना है, जिससे चुनाव में कांग्रेस को एक मजबूत ताकत के रूप में स्थापित किया जा सके।
बैठक में सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक श्री प्रमोद पाण्डेय, उ0प्र0 महिला कंाग्रेस मध्य जोन की अध्यक्ष श्रीमती ममता चैधरी, पूर्वी जोन की श्रीमती सहला अहरारी, दक्षिण जोन की श्रीमती प्रतिभा अटल पाल, उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस पश्चिमी जोन के अध्यक्ष श्री ओमवीर यादव और पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय, इसी प्रकार एन.एस.यू.आई. के सेन्ट्रल जोन के अध्यक्ष श्री अनस रहमान, पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव, पंचायती राज के प्रदेश संयोजक श्री जनक कुशवाहा, इंटक के महासचिव श्री एच.एन. तिवारी, अनु0 जनजाति मोर्चा के श्री गणेश गौड़, असंगठित कामगार के चेयरमैन श्री संजय राय, ए.आई.पी.सी. के चेयरमैन श्री अनीश अंसारी, सचिव श्री विनोद चन्द्रा, मीडिया विभाग के संयोजक श्री लल्लन कुमार, प्रचार एवं प्रसार के संयोजक श्री तीरथ राज मिश्रा, मानवाधिकार विभाग के चेयरमैन श्री वीरेन्द्रनाथ त्रिपाठी-एडवोकेट, चिकित्सा प्रकोष्ठ के चेयरमैन डा0 जियाराम वर्मा, जनव्यस्था निस्तारण समिति के सचिव श्री संजय शर्मा, विचार विभाग के चेयरमैन श्री सम्पूर्णानन्द, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश चेयरमैन श्री अजय कुमार सिंह, सूचना का अधिकार के चेयरमैन श्री पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, मीडिया के सलाहकार के रूप में श्री ओमकार नाथ सिंह, अनुशासन समिति के सदस्य के रूप में पूर्व विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ला, किसान विभाग के पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री सुयशमणि त्रिपाठी, मध्य जोन के श्री तरूण पटेल, बुन्देलखण्ड के श्री शिवनारायण परिहार, विधि विभाग के चेयरमैन श्री नितिन कुमार मिश्रा, अल्पसंख्यक विभाग की ओर से महासचिव श्री शहनवाज खान सहित सभी विभाग एवं प्रकोष्ठ के लोग उपस्थित थे।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल