कराची में होटल का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान की सियासत में इन दिनों काफी सरगर्मी देखने को मिल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद यानी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता मरियम नवाज शरीफ के पति सफदर एवान को होटव का दरवाजा तोड़कर गिरफ्तार कर लिया है। वे कराची में रह रहे थे। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में शुक्रवार को सरकार विरोधी प्रदर्शन के तहत विपक्षी नेताओं के पीडीएम गठबंधन ने एक बड़ी रैली निकाली। इस रैली में हजारों की संख्या में विपक्षी दलों के नेता और पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान अलग-अलग विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी और अपनी पार्टी के झंडे लहराए।

पीएमएल-एन उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि सरकार विरोधी अभियान के पहले शो में लोगों की भीड़ नजर आ रही थी। उन्होंने रैली की तस्वीर और वीडियो साझा करते हुए लिखा कि लाहौर से बाहर निकलने में उन्हें छह घंटे लगे। हर ओर सिर्फ उनके समर्थन में लोग ही लोग दिख रहे थे, ये अभूतपूर्व है। पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के काफिले ने गुजरांवाला शहर की सीमा में प्रवेश किया है, तो समर्थक उत्साहित हो गए। विलावल ने वजीराबाद में कहा कि विपक्षी दल संयुक्त रूप से इस दमनकारी सरकार से लोगों से छुटकारा दिलाने के लिए काम करेंगे। विभिन्न शहरों से निकली रैलियां गुजरांवाला के जिन्ना स्टेडियम में पहुंचीं।

गौरतलब है कि पीडीएम गठबंधन में पीएमएल-एन, पीपीपी, जेयूआई-एफ समेत 11 विपक्षी दल शामिल हैं। यह सरकार विरोधी रैली सेना के अत्याचारों के खिलाफ, भ्रष्टाचार, आर्थिक मंदी और प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग को लेकर निकाली गई थी।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल