यूजर्स को झटका: रिलायंस जियो ने बंद किया यह सस्ता प्लान

नईदिल्ली 11 दिसंबर 2019। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर से झटका देते हुए अपना एक प्लान बंद कर दिया है। रिलायंस जियो ने जियो फोन का 49 रुपये वाला प्लान बंद कर दिया है जो कि सबसे लोकप्रिय प्लान था। जियो फोन के 49 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 500एमबी डाटा मिलता था।

जियोफोन ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों को नॉन-जियो मिनट्स के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा।

रिलायंस जियो के जियोफोन ने 1,500 रुपये कीमत होने की वजह से लाखों ग्राहकों को आकर्षित किया था. हालांकि जियोफोन यूजर्स के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि उनके लिए 49 रुपये वाला प्लान उपलब्ध था। इस प्लान में जियो द्वारा बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए 1GB डेटा दिया जाता था. हालांकि IUC टॉप-अप वाउचर के आने के बाद 49 रुपये वाला प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को IUC टॉप-अप रिचार्ज खरीदने की जरूरत पड़ रही थी।

125 रुपये का प्लान
इस प्लान में भी जियो के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है, जबकि दूसरे नेटवर्क पर 500 मिनट की कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ 14 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में 300 मैसेज भी मिलते हैं।

155 रुपये का प्लान
इस प्लान में भी 28 दिनों की वैधता मिलती है, लेकिन इसमें डाटा ज्यादा मिलता है। इस प्लान में रोज 1 जीबी यानी कुल 28 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान के तहत दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर 500 मिनट कॉलिंग की जा सकेगी।

185 रुपये का प्लान
इस प्लान में रोज 2 जीबी यानी कुल 56 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। इस प्लान में भी अन्य नेटवर्क पर 500 मिनट की कॉलिंग और जियो के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

बता दें कि जियो फोन के लिए सबसे बेस्ट प्लान 49 रुपये वाला ही था जिसे अब कंपनी ने खत्म कर दिया है। ऐसे में अब जियो फोन के ग्राहकों को कम से कम 75 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। जियो ने जियो फोन के लिए 75 रुपये का प्लान है जिसमें 3 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और यह एक ऑल इन वन प्लान है। इस प्लान के तहत जियो से जियो के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी लेकिन दूसरे नेटवर्क पर सिर्फ 500 मिनट बातें की जा सकेंगीं।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल