क्रान्ति न्यूज -भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल

ट्रंप ने स्वतंत्रता दिवस भाषण में ‘कट्टरपंथी वाम’ को हराने का संकल्प लिया

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वतंत्रता दिवस पर अभिभाषण में देश में कोरोना मामलों में वृद्धि के बावजूद महामारी के खिलाफ देश की प्रगति को लेकर जहां सरकार की रणनीति को सराहा, वहीं ‘कट्टरपंथी वाम, मार्क्‍सवादी, अराजकतावादी, आंदोलनकारी व लुटेरों’ को हराने का संकल्प लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने साउथ लॉन में शनिवार को भाषण के दौरान कहा, “हम अब कट्टरपंथी वामपंथियों, मार्क्‍सवादियों, अराजकतावादियों, आंदोलनकारियों, लुटेरों और उन लोगों को हराने की प्रक्रिया में हैं, जिन्हें कई मामलों में बिल्कुल अंदाजा नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं।”

ट्रंप ने कहा, “हम कभी भी गुस्सैल भीड़ को प्रतिमाओं को तोड़ने, हमारे इतिहास को मिटाने, हमारे बच्चों को उकसाने या हमारी स्वतंत्रता पर रौंदने नहीं देंगे।” उन्होंने पुलिस द्वारा अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद विवादास्पद मूर्तियों को तोड़ने की घटना के सदंर्भ में यह बात कही। फ्लॉयड की मौत के बाद नस्लीय अन्याय और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ राष्ट्रीय आक्रोश देखा गया था।

ट्रंप ने अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स को भी यह कहते हुए निशाने पर लिया कि वे लगातार ‘अपने विरोधियों को झूठा और नस्लवादी’ करार देते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सप्ताहांत अवकाश की शुरुआत शुक्रवार को साउथ डकोटा में माउंट रशमोर का दौरा करके की।

अमेरिका ने चार जुलाई को कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों, अर्थव्यवस्था की सुस्त रफ्तार और देशभर में नस्लीय न्याय की मांग के बीच 244वां स्वंतत्रता दिवस मनाया।

ट्रंप का भाषण 2020 के ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ इवेंट का हिस्सा था, जिसमें कई सैन्य विमानों का प्रदर्शन और शनिवार रात वाशिंगटन डीसी के नेशनल मॉल में 35 मिनट की आतिशबाजी का प्रदर्शन शामिल रहा।

कोरोना के बारे में ट्रंप ने जोर देकर कहा कि जांच बढ़ाने के कारण मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा, “हमने काफी प्रगति की है, हमारी रणनीति अच्छे से काम कर रही है।” न्यूयॉर्क टाइम्स के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को करीब 45,000 नए ममाले सामने आए। अमेरिका में 2,838,678 लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 129,672 लोग जान गंवा चुके हैं।

Translate »
क्रान्ति न्यूज -भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल