U,P के राजभवन को उड़ाने की धमकी 10 दिन में

उत्तर प्रदेश राजभवन को एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें दस दिन के अंदर राज्यपाल के राजभवन छोड़कर नहीं जाने पर राजभवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गयी है। राजभवन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि ‘‘टीएसपीसी झारखंड” की ओर से यह पत्र आया है। माओवादी समूह तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी को टीएसपीसी कहा जाता है।
बयान में कहा गया कि मामले को गंभीरता से लिया गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव ने पत्र को आवश्यक कार्रवाई के लिये गृह विभाग को भेज दिया है। उत्तरप्रदेश की राज्यपाल पद की शपथ लेने के पहले पटेल मध्यप्रदेश की राज्यपाल थीं । कुछ समय तक उन्होंने छत्तीसगढ़ का भी अतिरिक्त प्रभार संभाला था।

बता दें कि राजभवन भारत के राज्यों के राज्यपालों के आधिकारिक आवास को कहते हैं। भारत के सभी 28 राज्यों के अपने-अपने राजभवन हैं और यह राज्य की राजधानियों में स्थित हैं। सभी राज्यों का प्रत्येक का एक राजभवन है, केवल 5 राज्यों को छोड़कर और सभी राज्यों में राजभवन हैं।

हर की पैड़ी उड़ाने की दी थी धमकी
इसी महीने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फोन पर एक अनजान कॉल ने सनसनी फैला दी थी। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर जब तमाम लोग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को फोन कर बधाई दे रहे थे, इसी दौरान दो धमकी भरे अंजान कॉल ने सबको दहशत में डाल दिया। एक शख्स ने मुख्यमंत्री को दो बार कॉल कर हर की पैड़ी उड़ाने की चेतावनी दी. इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था।

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल