रेडक्रास की त्रैमासिक बैठक सम्पन्न

kranti news rajasthan , bal kishan state head :- अजमेर 1 दिसम्बर। भारतीय रेडक्रास समिति एवं सेंटजोन एम्बुलेंस एसोसियशन,जिला शाखा,अजमेर की त्रॅमासिक कार्यकारिणी की बैठक संस्था के  चेयरमैन एवं पूर्व सांसद प्रो0रासासिंह रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न होगी ।
बैठक में संयुक्त सचिव सोमरत्न आर्य ने पूर्व बैठक का विवरण पढा जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की । इस अवसर पर संस्था की वार्षिक रिपोर्ट गरिमा 96 का विमोचन एवं लोकार्पण संस्था के चेयरमैन प्रो0रासासिंह रावत एवं वाईस चेयरमैन हरिनारायण सोमानी द्वारा किया गया । श्री रावत के गरिमा 96 पर प्रकाश डालते हुए सदस्यों को अवगत कराया कि यह वर्ष महात्मा गांधी के जन्म वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है इसी उद्धेश्य को मध्य नजर रखते हुए महात्मा गांधी के 150 वें जन्म वर्ष में उनके एक सैनिक के रूप में दक्षिणी अफ्रिका में ’’इण्डियन एम्बुलेंस कोर’’ की स्थापना कर अग्रिम पंक्ति में जाकर घायलों की प्राण रक्षा का कार्य किया था जिसका उन्हें इस कोर का सोर्जन्टमेजर  तथा विशिष्ट पदक से सम्मानित किया गया था इसके अतिरिक्त गरिमा में कई और मौजूदा समस्याओं तथा संस्था के वर्ष भर के सेवा कार्य एवं वार्षिक आय-व्यय विवरण से अवगत करवाया गया है । रेडक्रास की वार्षिक आम सभा एवं पॉच सेवानिवृत्त चिकित्सको का चिकित्सा शिरोमणी पदक से सम्मान समारोह आगामी 22 दिसम्बर 19 रविवार को आयोजित होगा ।
संस्था के कोषाध्यक्ष कृपालसिंह तोमर ने इण्डियन रेडक्रास सोसायटी,सेंटजोन एम्बुलेंस एसोसियशन एवं डा0प्रेम मेहत्ता धर्मार्थ चिकित्सालय का वित्तिय वर्ष 2018-19 का चार्टर्ड एकाउटेन्ट द्वारा जांचे हुए वार्षिक आय व्यय की प्रस्तुति की जिसे सभा ने सर्वसम्मति से पुष्टि की ।
संयुक्त सचिव सोमरत्न आर्य ने बताया कि नगर निगम व संस्था की भूमि लीज डीड का प्रकरण की अब

Translate »
क्रान्ति न्यूज - भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल