क्रान्ति न्यूज -भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल

कोविड-19 : अपना ऐतिहासिक पारी वाला बल्ला नीलाम करेंगे गिब्स

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी जंग में योगदान देने के लिए अपना ऐतिहासिक पारी वाला बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है। गिब्स अपने उस ऐतिहासिक बल्ले को नीलाम करेंगे जिससे उन्होंने 2006 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया से मिले रिकॉर्ड 438 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था और मैच जीता था।

46 साल के गिब्स ने 14 साल पहले 12 मार्च 2006 को रिकॉर्ड पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका ने उस रोमांचक मैच को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से अपने नाम किया था।

गिब्स ने ट्विटर पर कहा, ” सुपरस्पोर्ट उस मैच को दिखा रहा है जिसमें हमने 438 रन बनाकर मैच जीता था। उस मैच में मैंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, उसे मैं कोविड-19 फंड के लिए नीलाम करूंगा। उस बल्ले को मैंने इतने सालों तक संभाल कर रखा था।”

उस रिकॉर्ड पारी के समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच रहे मिकी आर्थर ने ट्वीट कर गिब्स के इस कदम की सराहना की। आर्थर ने गिब्स के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ” बहुत अच्छा काम हर्शल। इसकी प्रशंसा होनी चाहिए।”

Translate »
क्रान्ति न्यूज -भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति की मशाल